Thursday, December 10, 2015

देश को बदलने का जिम्मा केन्द्र कार्यकर्ताओं का

Samidha at Jodhpurविवेकानन्द शिलास्मारक के प्रणेता और विवेकानन्द केंद्र कन्याकुमारी के संस्थापक माननीय एकनाथजी रानडे की जन्मशती पर्व के उपलक्ष्य में जोधपुर शाखा द्वारा, गीताभवन स्थित योगक्षेम भवन में ‘समिधा’ कार्यकर्ता मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम 
के संचालक, विभाग प्रमुख प्रेमरतन ने बताया कि दीप प्रज्ज्वलन के बाद ‘एकनाथजी’ हिन्दी फ़िल्म दिखाई गई। परिचय सत्र के पश्चात् केंद्र के वरिष्ठ और युवा कार्यकर्ताओं ने अपने अनुभव साझा किए।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाधिवक्ता श्रीमान् नरपतमल लोढ़ा ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि हम एकनाथजी के गुणों को अपने जीवन में जितना ढालेंगे, उतनी ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इस अवसर पर ‘विवेकानन्द केंद्र हिन्दी प्रकाशन विभाग’ द्वारा प्रकाशित 3 नवीन पुस्तकों – उत्तम संतान प्राप्ति का शास्त्र, स्वामी विवेकानन्द के आलोक में स्त्री सशक्तिकरण और विवेकानन्द के एकनाथ, का विमोचन नरपतमल लोढ़ा, डॉ. कमलेश उपाध्याय, भगवानसिंह, महेंद्र लोढ़ा और मुरलीधर वैष्णव के द्वारा किया गया।
मुख्य वक्ता डॉ. कमलेश उपाध्याय ने कहा कि केंद्र की पहचान, कार्यकर्ता से ही है। उन्होंने प्रण दिलाया कि अधिक लोग कुछ समय दें, सब लोग कुछ समय दें, कुछ लोग पूर्ण समय दें।
प्रान्त प्रमुख भगवानसिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। केंद्र प्रार्थना के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

No comments:

Post a Comment