Thursday, July 9, 2020

राजस्थान प्रांत की वेबसाइट का लोकार्पण

विवेकानंद केंद्र का कार्य मनुष्य निर्माण से राष्ट्र प्रमुख स्थान है और इस कार्य को राजस्थान में गति देने का कार्य विवेकानंद केंद्र की नवीन
वेबसाइट बनेगी । अत्यल्प समय  में निर्मित इस महामारी के युग में लोक संपर्क का एक महत्वपूर्ण साधन बनने जा रही विवेकानंद केंद्र राजस्थान की वेबसाइट सही मायनों में तभी सार्थक हो सकेगी जब यह कार्यकर्ता निर्माण का वाहक बने।  स्वामी विवेकानंद का स्वप्न राजस्थान पूरा कर सकता है क्योंकि स्वामी विवेकानंद ने राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों का परिव्राजक सन्यासी के रूप में भ्रमण किया और यह एक अद्भुत सौभाग्य का विषय है कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर इस वेबसाइट का लोकार्पण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उक्त विचार विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी के अखिल भारतीय उपाध्यक्ष माननीय ए बालाकृष्णन ने विवेकानंद केंद्र राजस्थान की वेबसाइट के लोकार्पण के अवसर पर व्यक्त किए।  इस अवसर पर रामकृष्ण मिशन जयपुर के परम पूज्य स्वामी श्री देव प्रभानंद जी ने भी अपना आशीर्वाद प्रदान किया। आईटी टीम के संयोजक दिवस गौड़ ने बताया कि राजस्थान प्रांत की वेबसाइट का वेब एड्रेस rajasthan.vkendra.org है ।

वेबसाइट के मोबाइल फॉर्मेट का लोकार्पण विवेकानंद केंद्र की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद्मश्री सुश्री निवेदिता भिड़े तथा अखिल भारतीय महासचिव माननीय डी भानुदास ने किया। वेबसाइट के लोकार्पण के अवसर पर अनेक राष्ट्रीय पदाधिकारी उपस्थित थे जिनमें सुश्री रेखा दवे सुजाता नायक तथा राजस्थान के अधिकारियों में प्रांत संगटक    सुश्री प्रांजलि येरीकर,  प्रांत प्रमुख श्री  भगवान सिंह, सह प्रांत प्रमुख श्री अविनाश शर्मा सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर वेबसाइट के विषय में संक्षिप्त प्रेजेंटेशन वेबसाइट निर्माता कपिल खंडेलवाल ने किया तथा समग्र कार्यक्रम का संचालन विवेकानंद आईटी टीम के संयोजक दिवस गौड़ ने किया।

No comments:

Post a Comment