Thursday, November 3, 2016

रांची में व्यक्तित्व विकास शिविर

विवेकानन्द केंद्र कन्याकुमारी की शाखा की ओर से रांची के दस बडे स्कुलों के बच्चों का व्यक्तित्व विकास शिविर दिनांक 13-10-2016 से 16- 10-2016 तक डी ए वी़ आकाश पब्लिक स्कुल काॅके रोड में आयोजित किया गया । जिसमें 34 चयनित बच्चों का शारिरिक मानसिक एवं बौद्विक विकास कार्यक्रम हुआ । उक्त कार्यक्रम में रांची एवं पटना के कई प्रबुद्व लोगों ने बच्चों का मनोबल बढाया।
कार्यक्रम का समापन झ्रारखंड उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश और राज्य उपभोक्ता संरक्षण आयोग के अध्यक्ष श्री रमेश कुमार मेरतिया और विनोद गड़यान जी के कर कमलों से सम्पन्न हुआ। पूर्व न्यायाधीश ने अपने सम्बोधन में कहा कि बच्चों का सम्पूर्ण विकास की आवश्यकता को विवेकानन्द केन्द्र ने अनुभव किया और इस निमित शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होने विवेकानन्द की जीवनी पर प्रकाश डालते हुआ कहा कि वह तीन दिनों तक कन्याकुमारी स्थीत शिला पर ध्यान किया और तब देश को नई दिशा देने का काम किया उनकी साधना से यूवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए। मात्र चालिस वर्ष की आयु में पूरी दुनिया के लोगो के प्रेरणा स्त्रोत बने।
कार्यशाला के सफल आयोजन में केंद्र के बिहार झ्रारखंड संगठक मुकेश कीर राजेश अग्रवाल, सुरेश प्रसाद नमिता पांडेय अभिषेक गौरव माधव मिनाक्षी ने सहयोग दिया।

No comments:

Post a Comment